Desk: जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद अब बिहार के राजनीतिक दलों में गुत्थम-गुत्थी शरू हो गई है. बीजेपी के साथ-साथ जदयू और राजद भी इसका क्रेडिट लेने के लिए लड़ रही हैं. बता दें कि मोदी सरकार ने कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती से ठीक एक दिन पहले यानी 23 जनवरी को उन्हें यह सम्मान देने की घोषणा की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी खुशी जताते हुए पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है. वहीं लालू यादव ने भी खुशी जताते हुए बीजेपी को घेरते हुए कहा कि यह सम्मान काफी पहले मिल जाना चाहिए था. 
लालू यादव ने कर्पूरी ठाकुर को अपना राजनीतिक गुरू बताया है. जिसके बाद बीजेपी उनपर हमलावर है. बीजेपी नेताओं ने लालू को उनके पुराने बयान याद दिलाए हैं, जब वह कर्पूरी ठाकुर को कपटी ठाकुर कहते थे. बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि जो लोग कर्पूरी ठाकुर को अपना आदर्श मानते हैं वह बताएं कि वे कौन थे, जिन्होंने कर्पूरी ठाकुर को कपटी ठाकुर का नाम दिया था? मुझे ये भी बताएं कि जब कर्पूरी ठाकुर ने अति पिछड़ा समाज को आरक्षण दिया था तो उसका विरोध करने वाले वे लोग कौन थे?

वरिष्ठ पत्रकार संकर्षण ठाकुर ने अपनी किताब 'ब्रदर्स बिहारी' में लिखा है कि लालू यादव ने कर्पूरी ठाकुर को कपटी ठाकुर का उपनाम दिया था. संकर्षण ठाकुर की किताब के मुताबिक ये घटना 80 के दशक की है. 'ब्रदर्स बिहारी' में लालू यादव और कर्पूरी ठाकुर के बीच का एक और दिलचस्प किस्सा लिखा हुआ है. किताब के मुताबिक कर्पूरी ठाकुर जब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे. तब उन्होंने लालू यादव से घर जाने के लिए उनकी जीप मांगी थी, जिस पर लालू ने साफ इनकार करते हुए कहा था कि जीप में तेल नहीं है.
लालू यादव ने कर्पूरी ठाकुर की पर्ची के जवाब में लिखा था कि यह भी कहा कि आप दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं कम से कम एक कार खरीद लीजिए. वहीं कर्पूरी ठाकुर का कहना था कि कार में तेल डलवाने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं. बड़ी मुश्किल से इस तनख्वाह में घर की दाल रोटी चल पाती है. अब इस पर बीजेपी लालू यादव को घेरने में लगी है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि लालू सिर्फ वोटों की राजनीति कर रहे हैं उन्होंने अपने परिवार के अलावा किसी का कुछ भी भला नहीं किया है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Previous Post Next Post